उत्तराखण्ड

आवारा पशुओं के हमले में बच्चा घायल, बचाने आये युवक को लगी चोट

हरिद्वार। राजधानी देहरादून से लेकर धर्म नगरी हरिद्वार तक आवारा पशुओं के कारण लोगों की जान खतरे में डाली जा रही है । लोगों की जान के लिए चौकी मनी इन आवारा पशुओं को शहरों से हटाने के लिए नगर निगम या नगर पालिका भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

जिम्मेदारों की इस लापरवाही के कारण धर्म नगरी में एक बच्चे की जान पर बनाई तो वही उसे बचाने गया एक व्यक्ति भी बुरी तरह से घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार कनखल के लाटो वाली गली में एक बच्चा दोपहर के समय ट्यूशन पढ़कर आ रहा था। उसी दौरान सांडों और गायों का झुंड वहां से गुजर रहा था।

इसी दौरान झुंड में से एक सांड ने बच्चे पर हमला कर दिया और उसे पटक कर झाड़ियों में फेंक दिया। बच्चे का चिल्लाना सुनकर आसपास के लोग बाहर निकले लेकिन आवारा पशुओं के झुंड को देखकर वह भी सहम गए। बच्चे की हालत देखकर एक व्यक्ति ने उसे बचाने की कोशिश की तो एक सांड और गाय ने उस व्यक्ति पर भी हमला कर दिया।

आवारा पशु इतने गुस्से में थे कि लोगों के डंडे बरसाने के बाद भी उन्होंने उस व्यक्ति को नहीं छोड़ा और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया। उसको बचाने के लिए एक बुजुर्ग व्यक्ति भी बाहर आए लेकिन सांड ने उनकी तरफ दौड़ लगा दी लेकिन तभी एक महिला ने उन्हें खींचकर घर के अंदर कर दिया जिससे उनकी जान बच गई।

घायल व्यक्ति ने बमुश्किल अपनी जान बचाई। इसी दौरान कुछ लोगों ने बच्चे को उठाकर अस्पताल पहुंचाया। बच्चे की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। धर्म नगरी में आए दिन आवारा पशुओं का हमला लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। इसके बावजूद इनको शहरों से हटाने के लिए कोई कार्यवाही ना होते देख लोगों में रोष है।

आवारा पशुओं के हमले की यह घटना एक घर मे लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी जो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Share