केदारनाथ पुनर्निर्माण
उत्तराखण्ड

मुख्य सचिव ने बद्रीनाथ मास्टर प्लान और केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की

केदारनाथ पुनर्निर्माण

ठंड से बचाव को श्रमिकों के लिए अलाव और हीटर की व्यवस्था की जाये: संधु

देहरादून।   मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने गुरुवार को सचिवालय स्थित अपने सभागार में बद्रीनाथ मास्टर प्लान एवं केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने संबंधित विभागों के अधिकारियों सहित बद्रीनाथ एवं केदारनाथ में कार्य कर रहे ठेकेदारों के साथ प्रत्येक कार्य के सम्बन्ध में विस्तार से चर्चा की।

https://doondiary.com/wp-admin/post.php?post=11345&action=edit

मुख्य सचिव ने कार्यों के पूर्ण होने की तिथि निर्धारित करते हुए समय सीमा में कार्यों को पूर्ण किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भौगोलिक परिस्थितियों एवं मौसम के खराब होने के कारण कार्य किया जाना आसान नहीं है, परन्तु जो काम किए जा सकते हैं उन्हें जरूर किया जाए।

https://www.etvbharat.com/hindi/uttarakhand/state/chamoli/cs-ss-sandhu-inspected-construction-works-being-done-in-badrinath-dham/uttarakhand20220913160526864864288

उन्होंने कहा कि जो भवन तैयार हो गए हैं उनके भीतर जो भी कार्य होने हैं उन्हें समय से शुरू कर दिया जाए। अत्यधिक ठंड के कारण श्रमिकों को कार्य करने में समस्या हो रही होगी, इसके लिए अलाव एवं हीटर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

https://livevns.news/state/uttrakhand/kedarnath-reconstruction-works-csphp/cid11499383.htm

केदारनाथ पुनर्निर्माण में चिनुक से पहुंचाया जायेगा सामान:

मुख्य सचिव ने कहा कि सितम्बर माह के पहले सप्ताह के उपरान्त चिनूक हेलीकॉप्टर भी उपलब्ध हो जाएगा, जो भी भारी निर्माण सामग्री चिनूक के माध्यम से पहुंचायी जानी है उसके लिए अभी से पूर्ण तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं। उन्होंने कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिए जाने के भी निर्देश दिए।

https://doondiary.com/wp-admin/post.php?post=13293&action=edit
इस अवसर पर सचिव सचिन कुर्वे एवं डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय सहित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चमोली एवं रूद्रप्रयाग जनपद के जिलाधिकारी उपस्थित थे।

http://sankhnaad.com/chief-secretary-reviews-kedarnath-reconstruction-works-uttarakhand-news/

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share