उत्तराखण्ड

निशुल्क चिकित्सा शिविर में 116 ने कराई जांच

सुभारती अस्पताल झाझरा ने आयोजित किया निशुल्क चिकित्सा शिविर

विकास नगर।सुभारती अस्पताल, झाझरा के प्रचार प्रमुख डॉ प्रशांत कुमार भटनागर ने कहा है कि अपेक्षित, वंचित एवं भौगोलिक दृष्टि से विषम क्षेत्रों में सुभारती अस्पताल द्वारा निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में रोगियों का परीक्षण एवं उपचार किया जाता है। माजरा में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में 116 लोगों का सफल परीक्षण एवं उपचार किया गया।


उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर में नेत्र रोग, बाल रोग, हृदय रोगियों का परीक्षण किया गया जबकि बदलते मौसम के साथ होने वाली बीमारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गयी, साथ ही चिकित्सा शिविर में आई फ्लू, दाद खुजली, बुखार, जुकाम, एलर्जी खांसी, गला दर्द आदि विभिन्न रोगियों का उपचार किया गया रोगियों को माया ग्रुप एंड कॉलेज द्वारा रोगियों को निशुल्क दवाई भी वितरित की गई।


शिविर के दौरान सुभारती अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी सनी कुमार धीमान ने शिविर में आए हुए रोगियों को जागरुक करते हुए कहा कि आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता का विशेष ध्यान देना चाहिए गंदगी बढ़ने से बीमारियों का खतरा भी अधिक बढ़ जाता है। शीत ऋतु में हृदय रोगियों एवं नवजात शिशुओं की विशेष देखभाल करने की आवश्यकता होती है।
चिकित्सा शिविर में डॉ रवि कंसल, डां स्वीकृति, डॉ पूजा, हरीश शर्मा, जमाल मिर्जा, नैना, आशीष कुमार, शिवानी आदि शामिल थे। चिकित्सकों की टीम को स्थानीय पार्षद आफताब आलम द्वारा सम्मानित कर आभार व्यक्त किया गया।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share