उत्तराखण्ड

देहरादून में भाजपा के प्रदेश चुनाव मीडिया सेंटर का उद्धाटन

देहरादून। भाजपा ने प्रदेश चुनाव मीडिया सेंटर शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश चुनाव प्रभारी दुष्यंत गौतम और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरेश बंसल तथा महामंत्री संगठन अजय कुमार की मौजूदगी भाजपा ने आज से प्रदेश चुनाव मीडिया सेंटर की विधिवत शुरुआत हुई। इस मौके पर सीएम धामी ने कहा कि चुनाव वातावरण से साफ है कि देश मे तीसरी बार मोदी सरकार बनने जा रही है। आम लोगों मे 400, 370 375 पार की चर्चा हो रही है । वही प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने सीएम की उपस्थिति में होने वाली प्रत्याशी नामांकन तारीखों ऐलान करते हुए हरिद्वार से पहले ऑनलाइन नामांकन की जानकारी साझा की।

इस मौके पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, आज पीएम मोदी और भाजपा के पक्ष में देश में शानदार माहौल है । उन्होंने कहा कि उत्तराखंड मोदी जी के दिल में बसता हैं और यहां के लोगों के दिल में मोदी है। हम सब मोदी का परिवार हैं, इसलिए सभी पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए पांचों सीट उनकी झोली में अर्पित करना है । श्री धामी ने कहा, केंद्र एवं राज्य सरकार की विकास एवं जन कल्याणकारी नीतियों का ही परिणाम है कि उत्तराखंड की जनता में जबरदस्त उत्साह है। उन्होंने बताया, हाल फिलहाल में 25 स्थान पर प्रदेश में बड़े कार्यक्रमों में उन्हे शामिल होने का मौका मिला जिसमें 18 कार्यक्रम मातृशक्ति के थे। वहां हजारों हजार लोगों की भीड़ पूरी तरह आश्वस्त करती है कि डबल इंजन की सरकार के काम पर जनता का आशीर्वाद और भरोसा है। हमारी पार्टी के कार्यकर्ता बूथ और पन्ना स्तर तक चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है ।

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का जिक्र करते हुए धामी ने कहा कि लक्ष्य से कई अधिक 3 लाख 54 हजार करोड रुपए के निवेश एमओयू साइन करने में हम सफल हुए हैं । उसे पर बेहद खुशी की बात है कि इसमें से 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की अब तक ग्राउंडिंग हो चुकी है । उधम सिंह नगर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले तक वहां के लिए हुए 25 हजार करोड रुपए निवेश के सापेक्ष अब तक 18 हजार करोड रुपए के प्रोजेक्ट धरातल पर उतारे जा चुके हैं। इस समिट में 50 देश के प्रतिनिधियों का शामिल होना भी अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है। प्रदेश सरकार के ऐतिहासिक निर्णय का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा हम देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लेकर आए। जिसका परिणाम है आज युवा पूरे मनोबल और आत्मविश्वास के साथ ईमानदारी एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं। इसके बाद हजारों युवाओं ने इनमे सफलता प्राप्त की है, जिनमे अनेकों नौजवान भाई बहनों का सरकार द्वारा प्रतिदिन प्रमाण पत्र दिया जा रहा है।

हम देश का पहला राज्य बने जिन्होंने यूसीसी को कानून बनाकर राष्ट्रपति से स्वीकृति दिलाई और उसे पर आप कमेटी एक्ट की गाइडलाइन का निर्माण कर रही है यह कानून प्रदेश के सभी लोगों के लिए समान कानूनी अधिकार तो सुनिश्चित करने के साथ ही माता बहनों, बड़े बुजुर्गों सभी को सहारा, सुरक्षा और समानता देने का काम भी करता है । उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा हरिद्वार उधम सिंह नगर तथा देहरादून में कई स्थानों पर इस कानून के लिए आभार व्यक्त किया है।

हल्द्वानी घटना का जिक्र करते हुए धामी ने कहा सरकार द्वारा स्थिति पर तत्काल नियंत्रण किया गया। लेकिन हमने तय किया कि देवभूमि में प्रेम, शांति एवं सद्भाव के माहौल को खराब करने वालों को किसी भी कीमत पर माफ नहीं किया जाएगा । जिसके लिए हम कठोर दंगा रोधी कानून लेकर आए ताकि ऐसी घटनाओं में हुए नुकसान की पाई पाई दंगाइयों एवं उपद्रवियों से वसूली जाये । इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि आगामी एक माह प्रदेश स्तर की सभी मीडिया गतिविधियों कार्यक्रमों का संचालन मीडिया सेंटर से ही किया जाएगा । इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने सभी प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया तय कर दी है । जिसके तहत मुख्यमंत्री धामी की मौजूदगी में 22 मार्च को अल्मोड़ा, 26 मार्च को टिहरी एवं पौड़ी और 27 मार्च को नैनीताल प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया की हरिद्वार में ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत के चलते 22 तारीख को वहां के प्रत्याशी द्वारा ऑनलाइन नामांकन किया जाएगा । तदुपरांत 23 मार्च को कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप हरिद्वार में व्यापक रूप में नामांकन किया जाएगा।

उन्होंने इस दौरान मीडिया की भूमिका की प्रशंसा करते हुए उम्मीद जताई कि चुनाव में भी मीडिया का सहयोग हमें मिलता रहेगा । उन्होंने कहा हम चुनाव में जीत को और अधिक प्रबल करने के उद्देश्य से मैदान में उतर रहे हैं। हमारा मकसद किसी को हराना नहीं बल्कि जनता का विश्वास और अधिक पैमाने पर हासिल करना है । लिहाजा पार्टी के सकारात्मक लक्ष्य के सापेक्ष मीडिया से भी राष्ट्र निर्माण में रचनात्मक सहयोग की अपेक्षा हम करते हैं। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व, सरकार में लगातार आपके माध्यम से आए हुए सुझावों को हम अमल में लाते रहे हैं लिहाजा पार्टी के लिए आपकी राय बहुत महत्व रखती है । कार्यक्रम के अंत में मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने सभी का धन्यवाद किया । इस दौरान मुख्यमंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी की मौजूदगी में गोरखा डेमोक्रेटिक फ्रंट द्वारा अपना समर्थन भाजपा प्रत्याशियों को दिया गया । प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि पत्र में फ्रंट द्वारा स्पष्ट किया गया कि पीएम मोदी की विकास नीति एवं पार्टी की सांस्कृतिक राष्ट्रवादी विचारों से प्रभावित होकर वह अपना समर्थन दे रहे हैं । प्रदेश में गोरखा समुदाय से जुड़े लोगों के 4.5 लाख से 5 लाख के करीब मतदाता है। इस दौरान गोरखा फ्रंट के केंद्रीय अध्यक्ष सूर्य विक्रम शाही, प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र गुरांग, संगठन सचिव देवी शाही, टीकू थापा, शुभवंती उपाध्याय, मधुसूदन शर्मा, बीपी शर्मा, सोना शाही प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

The post देहरादून में भाजपा के प्रदेश चुनाव मीडिया सेंटर का उद्धाटन first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share