तिरंगा लहराने
उत्तराखण्ड

13 से 15 अगस्त तक घरों में तिरंगा लहराने की डीएम ने की अपील

तिरंगा लहराने

देहरादून। ऋषिपर्णा सभागार में ‘‘मेरी माटी मेरा देश’’ अभियान को जनपद में सफलता पूर्वक आयोजन को लेकर विधायकों की उपस्थिति में जिलाधिकारी सोनिका की अध्यक्षता में  कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए ग्राम प्रधानों के साथ बैठक हुई।

https://doondiary.com/wp-admin/post.php?post=13549&action=edit

इस अवसर पर ग्राम प्रधान वर्चुअल माध्यम से  बैठक में जुड़े रहे। डीएम सोनिका ने कहा कि ‘मेरी माटी मेरा देश’’ अभियान को जनपद में सफल बनाने हेतु ग्राम स्तर, नगर पंचायत एवं नगर निगम स्तर पर जनमानस की भागादारी आवश्यक है।

उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि राष्ट्रभक्ति से समर्पित इस कार्यक्रम में जनमानस की भागीदारी बढाकर भव्यरूप से आयोजित करने की अपेक्षा की। उन्होंने कार्यक्रम सफल बनाने हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिको को आश्वश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने जनपदवासियों से 13 से 15 अगस्त तक घरों में तिरंगा फहराने की अपील की।

मेरी माटी मेरा देश अभियान की सफलता को डीएम ने ली बैठक तिरंगा लहराने की अपीील

कहा कि इस अवसर पर सभी सरकाकारी भवनों एवं एतिहासिक इमारतों को सुन्दर एवं प्रकाशमान किया जाएगा। कार्यक्रम में अधिकारी एवं कर्मचारी भी शपथ लेंगे।
बैठक का संचालन करते हुए मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान ने उपस्थित विधायकों, ग्राम प्रधानों को कार्यक्रम की विस्तृत रूपरेखा से अवगत कराया कराते हुए बताया कि कि आयोजित प्रत्येक कार्यक्रमों में शिलाफलकम की स्थापना, पंचप्रण शपथ एवं सैल्फी, वसुधा वन्दन, वीरो का वन्दन, तथा झण्डा रोहण एवं राष्ट्रगान का आयोजन किया जायेगा।

https://doondiary.com/wp-admin/post.php?post=13719&action=edit

13 से 15 अगस्त 2023 को हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तर्ज पर प्रत्येक घर में तिरंगा फहराया जाएगा।  प्रत्येक नागरिक अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाएंगे। कहा कि 27 अगस्त से 30 अगस्त 2023 तक प्रत्येक ग्राम पंचायत से विकास खण्ड तथा विकास खण्ड से दिल्ली कर्तव्य़ पथ तक मिट्टी यात्रा निकाली जायेगी।

https://www.bhaskar.com/local/uttar-pradesh/ambedkarnagar/news/ambedkarnagar-bjp-district-vice-president-took-out-rally-in-ambedkar-nagarappeal-to-the-general-public-to-hoist-the-tricolor-flag-at-homes-from-august-13-to-august-15-130172336.html

जिसमें राज्यों से लायी गई मिट्टी से विशेष वाटिका जिसे अमृत वाटिका कहा जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने प्रेन्जेंटेशन के माध्यम से मेरी माटी मेरा देेश अभियान, कार्यक्रम आयोजन की विस्तृत जानकरी दी।

इस अवसर पर विधायक रायपुर उमेश शर्मा काऊ, सहसपुर सहदेव सिंह पुण्डीर, कैन्ट सरिता कपूर, विधायक डोईवाला इन्द्रभूषण गैरोला, भाजपा नेता विशाल गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान,  निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण विक्रम सिंह, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन डोभाल, विधायक धर्मपुर एवं राजपुर के प्रतिनिधि उपस्थित सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे तथा ग्राम सभाओं के प्रधान वर्चुअल माध्यम से जुड़े रहे।

https://navbharattimes.indiatimes.com/india/modi-appealed-to-the-people-to-hoist-the-tricolor-at-their-homes-from-august-13-to-august-

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share