उत्तराखण्ड

बेस अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, जाना डेंगू मरीजों का हाल

बेस चिकित्सालय के डेंगू वार्ड के निरीक्षण पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

डॉक्टरों एवं स्टाफ को बेहतर सेवाएं देने के दिये निर्देश

श्रीनगर। प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा एवं चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने मंगलवार को बेस चिकित्सालय पहुंचकर डेंगू वार्डों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों से उनका हाल-चाल पूछा और जल्द ठीक होने की कामना की। यहीं नहीं स्वास्थ्य मंत्री ने मरीजों एवं तीमारदारों से अस्पताल में मिल रहे इलाज के संदर्भ में जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर डॉक्टरों एवं स्टाफ से भी वार्ता कर मरीजों को और बेहतर सेवाएं देने के निर्देश दिये।

बेस चिकित्सालय के डेंगू वार्ड में गढ़वाल भर के विभिन्न जिलों के साथ ही श्रीनगर क्षेत्र के डेंगू पीड़ितों का इलाज चल रहा है। डेंगू वार्ड में चालीस मरीज भर्ती है। जिसमें तीन बच्चे भी शामिल हैं। मरीजों को बेहतर इलाज मिले इसके लिए निर्देश दिए।

मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के अस्तपाल पहुंचने पर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रविन्द्र बिष्ट, मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. केएस बुटोला सहित डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची, जिनके द्वारा मरीजों के संदर्भ में स्वास्थ्य मंत्री जी को जानकारी मुहैया कराई।

स्वास्थ्य मंत्री ने डेंगू वार्ड में भर्ती भाजपा के वरिष्ठ नेता राकेश ध्यानी के पुत्र का भी हालचाल जाना। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल प्रशासन को लोगों के आयुष्मान कार्ड के साथ ही आभा कार्ड बनाने के लिए निर्देश दिये।

मेडिकल कॉलेज में बुधवार को लगेगा रक्तदान शिविर

मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक सेंटर में बुधवार को आयुष्मान भव: कार्यक्रम के तहत रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। जिसमें स्वास्थ्य मंत्री भी प्रतिभाग करेंगे। इसके साथ ही बुधवार को मेडिकल कॉलेज के बेस चिकित्सालय में स्किल सेंटर का शिलान्यास करे। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ डेंगू के रोकथाम एवं आयुष्मान भव: की बैठक लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *