उत्तराखण्ड

निर्माण काम में कार्यदायी संस्था ने लापरवाही बरती तो होगी कार्यवाही:रेखा आर्या

खेल मंत्री रेखा आर्या ने अधिकारियों को हल्द्वानी स्थित अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स कंपलेक्स में विभिन्न निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने राजकीय किशोर व महिला संप्रेषण गृह का किया औचक निरीक्षण

हल्द्वानी।  आज उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या अपने जनपद भ्रमण के दौरान हल्द्वानी के गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स,स्पोर्ट्स स्टेडियम और किशोर /महिला संप्रेषणगृह का निरीक्षण किया।इस दौरान खेल व महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री ने बैडमिंटन कोर्ट, टेबल टेनिस, स्विमिंग पूल सहित विभिन्न गेम्स के बन रहे स्टेडियम का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कर विभाग को हस्तांतरित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के रखरखाव का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए, साथ ही जल्द से जल्द खेलों को शुरू करने के लिए विभागीय अधिकारियों को कहा। इस दौरान टेबल टेनिस कोड की जर्जर स्थिति पर उसे ठीक करने के निर्देश भी दिए।

देखकर मंत्री रेखा आर्य बेहद नाराज हो गयी उन्होंने अधिकारियों से उसे जल्द सही करने को कहा, इसके अलावा क्रिकेट स्टेडियम को लेकर मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि विभाग क्रिकेट स्टेडियम में जल्द से जल्द क्रिकेट कराने के लिए गंभीर है और इसके लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा कर जल्द इसकी शुरुआत की जाएगी।

वहीं इस दौरान खेल मंत्री ने स्पोर्ट्स स्टेडियम का भी निरीक्षण किया।जहां उन्होंने जरूरी व्यवस्थाओं को देख।कहा कि राज्य सरकार खेल और खिलाडियों के लिए लगातार प्रयास कर रही है।आज खिलाडियों के लिए खेल विभाग लगातार अनुकूल वातारवरण बना रहा है ।हमारा प्रयास है कि हम उत्तराखंड को जिस तरह देवभूमि के नाम से जानते है उसी प्रकार इसे खेल भूमि के रूप में ख्याति/जाना जाए,जिसके लिए वह लगातार काम कर रही हैं।


वहीं इस दौरान प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने हल्द्वानी स्थित किशोर व महिला संप्रेषण गृह का भी औचक निरीक्षण किया।जहां उन्होंने बच्चो व महिलाओं से बातचीत की साथ ही उनका हालचाल जाना।उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सम्प्रेक्षण गृह में राह रहे लोगो को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसे सुनिश्चित करें।इस अवसर पर विभागीय अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share