उत्तराखण्ड

विकसित भारत में एनएसएस स्वयसेवकों की अहम भूमिका: वीडी सेमवाल

देहरादून: राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई चार ने अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय, गुरुकुल कांगड़ी समविश्वविद्यालय में विकसित भारत के एनएसएस की भूमिका पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि विरेंद्र दत्त सेमवाल ने छात्रों को विकसित भारत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने उत्तराखंड में स्वदेशी तकनीकी के माध्यम से विभिन्न उत्पादों को जानकारी साझा की।

संकायाध्यक्ष डॉ सुनील पंवार ने एनएसएस छात्रों को तकनीकी का बेहतर उपयोग करते हुए विकसित भारत निर्माण के लिए सहयोग देने का आह्वाहन किया। डॉ सुयश भारद्वाज ने उन्नत भारत अभियान का जिक्र करते हुए एनएसएस स्वयंसेवकों के प्रयासों को सराहा। डॉ एमo एमo तिवारी ने एनएसएस के स्वयंसेवकों को विकसित भारत के विभिन्न आयामों पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया। खेल प्रभारी डॉ० धर्मेंद्र बालियान ने खेल भावना का जिक्र करते हुए देश सेवा में एकजुट रहने का आह्वाहन किया।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ मयंक पोखरियाल ने स्वयंसेवको को विकसित भारत की शपथ दिलाई। कार्यक्रम विकसित भारत पर केंद्रित था जिसमे प्रबुद्ध जनों के व्याख्यान आयोजित किए गए। कुलपति प्रो० सोमदेव शतांशु एवम कुलसचिव प्रो० सुनील कुमार ने सफल कार्यक्रम के लिए इकाई एवम संकाय को बधाई दी।

The post विकसित भारत में एनएसएस स्वयसेवकों की अहम भूमिका: वीडी सेमवाल first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share