उत्तराखण्ड

जनहित के कार्यों में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: खजानदास

विधायक खजानदास ने स्मार्टसिटी परियोजना की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिये गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्यो के निर्देश

देहरादून। निर्माणाधीन कार्यों की धीमी गति से जनमानस एवं व्यापारियों को हो रही विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए आज विधायक खजानदास ने स्मार्टसिटी सहित लोनिवि, यूपीसीएल, जल संस्थान, पीआईयू, एवं निर्माण कार्यों से संबधित फर्मो विभागों के साथ संयुक्त बैठक की। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में खोदी गई एवं क्षतिग्रस्त सड़कों, नालियों, विद्युत लाइनों को शीघ्र ही ठीक किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। जनहित के कार्यों में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं करने की बात कही।

विधायक ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की हिलाहवाली एवं गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाय तथा लेटलतीफी वाले फर्मो पर पैनाल्टी लगाई जाय। अधिशासी अभियन्ता पीआईयू द्वारा अवगत कराया गया कि अब तक निर्माण कार्यों में लेटलतीफी के कारण विभिन्न फर्मों पर लगभग 30 लाख का परिसमापन हर्जाना निर्धारित किया गया जो समय अवधि में कार्यपूर्ण न करने पर संबधित फर्म के खाते से काट दिया जायेगा।

विधायक खजानदास ने कहा कि अधिकारी आपस में ब्लेमगेम न खेलकर समर्पित भाव से जनसेवा में समस्याओं के निवारण के लिए कार्य करें और एक दूसरे के सिर पर बात डालने की आदतों से बाज आये। विधायक ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि आगामी दिसम्बर में प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट से पूर्व शहर की हर एक चमचाती हुई नजर आनी चाहिए।

विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा लगातार विकास कार्यों पर पैनी नजर रखी जा रही है। सीएम की लगातार मॉनिटरिंग का ही परिणाम है कि तमाम विकास कार्य समय अवधि में पूर्ण हो रहे हैं।

देहरादून के ऐतिहासिक पल्टन बाजार में फसाड/छज्जों आदि का 7 करोड़ रूपये से अधिक के कार्य पूर्ण हो चुके हैं। जिसका शीर्घ ही मुख्यमंत्री लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पल्टन बाजार के दोनों और 1.50 करोड़ लागत से गेटो निर्माण कराया जायेगा। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था के अधिकारियों द्वारा आश्वस्त किया गया कि 30 अक्टूबर तक अधिकतम कार्यों को पूर्ण कर लिया जायेगा।

इस अवसर पर सीजीएम तकनिकी स्मार्टं सिटी अतुल कुमार जैन, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि जितेन्दर कुमार त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता पीआईयू प्रवीन कुश, अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान मनीष भट्ट,, अधिशासी अभियन्ता यूपीसीएल सूर्यदर्शन सिंह बिष्ट एवं गौरव सकलानी मण्डल अध्यक्ष भाजपा अम्बेडकर मण्डल पंकज शर्मा, मण्डल अध्यक्ष भाजपा करनपुर राहुल लारा आदि मौजूद रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share