उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: पहाड़ से आये मलबे की चपेट में आने से बाइक सवार की दर्दनाक मौत, जेसीबी से निकाला शव

Accident in uttarakhand: उत्तराखंड में बद्रीनाथ – ऋषिकेश राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां पहाड़ी से अचानक बोल्डर गिरने से एक बाइक सवार इसकी चपेट में आ गया। हादसे में 42 वर्षीय व्यक्ति की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

बदरीनाथ हाइवे पर कर्णप्रयाग-गौचर के बीच पंचपुलिया के पास बुधवार को दोपहर करीब 3ः30 बजे पहाडी से अचानक बडे बोल्डर/पत्थर गिरे। इससे एक बाईक सवार व्यक्ति की इसकी चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग के निर्देशन में जनपद पुलिस व एसडीआऱएफ के जवानों द्वारा तत्काल उक्त व्यक्ति के शव को बाहर निकालकर पंचायतनामा की कार्यवाही के लिए भेजा गया।

तहसीलदार सुरेन्द्र देव सिंह ने बताया कि, मोटर साईकिल वाहन चालक जगदीश सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह, उम्र 42 वर्ष जो कि सिरोली भटोली निवासी था। दुर्घटना के वक्त वाहन चालक कर्णप्रयाग से गौचर की ओर जा रहा था। पहाडी से गिरे पत्थरों की चपेट में आने से वाहन चालक की मौत हुई है। संबधित व्यक्ति की पंचायतनामें की कार्रवाई थाना कर्णप्रयाग द्वारा की जा रही है। वहीं मौके पर जेसीबी मशीन कार्य मार्ग को खोलने का कार्य कर रही है।

एसडीआरएफ से मिली जानकारी के अनुसार, आज 08 फरवरी 2023 को पुलिस चौकी गोचर द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया कि, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर पंचपुलिया कर्णप्रयाग के पास अचानक चट्टान गिरने के कारण एक बाईक सवार मलबे में दब गया है जिसमें रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना मिलते ही SDRF रेस्क्यू टीम आरक्षी हर्षवर्धन सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर पुल निर्माण का कार्य चल रहा था, उक्त बाइक सवार कर्णप्रयाग से गौचर की ओर आते हुए उक्त स्थान पर अचानक पहाड़ से गिरे बड़े-बड़े बोल्डरों की चपेट में आ गया जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी।

SDRF टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए जेसीबी की सहायता से मलबे को हटवाया गया तत्पश्चात उक्त शव को निकालकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

Accident in Karanprayag: रेस्क्यु टीम का विवरण:-

1. SI मनमोहन सिंह
2. Hc सुरेंद्र सिंह गुसाईं
3. CT हर्ष लाल
4. Ct दीपक कुमार
5. CT. प्रदीप बिष्ट
6. CT. धर्मेंद्र प्रसाद
7. CT. राजेन्द्र सैलानी
8. PM कमल सिंह
9. UDR भूपेंद्र सिंह

The post उत्तराखंड: पहाड़ से आये मलबे की चपेट में आने से बाइक सवार की दर्दनाक मौत, जेसीबी से निकाला शव first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Share