उत्तराखण्ड

उत्तराखंड की टिहरी लोकसभा क्षेत्र से वीरेंद्र दत्त सेमवाल हो सकते हैं पहली प्राथमिकता !

देहरादून: उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां उतराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर सियासी गणित बिठाने में जुट गई है। इसके चलते दोनों ही पार्टियों में प्रत्याशियों की फ़ेहरिस्त बनायी जा रही है। इसी क्रम में टिहरी लोक सभा से वरिष्ठ BJP नेता वीरेंद्र दत्त सेमवाल का नाम सामने आ रहा है।

टिहरी लोक सभा की बात करें तो इस सीट पर पिछले लंबे समय से राजशाही परिवार का ही वर्चस्व रहा है, लेकिन अब क़यास लगाए जा रहे हैं कि वर्तमान सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह का टिकट इस बार BJP आलाकमान काट सकता है। उनकी बढ़ती उम्र और जनता से उनकी संवादहीनता इसकी मुख्य वजह मानी जा रही है।

जिसके बाद अब BJP के भीतर टिहरी लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशियों की दावेदारी शुरू हो गई है। इस क्रम में वीरेंद्र दत्त सेमवाल, सोना सजवाण, नेहा जोशी, लाखी राम जोशी और राम प्रकाश पैन्युली का नाम सामने आ रहा है।

हालांकि आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और समाज सेवी वीरेंद्र दत्त सेमवाल अपने सामाजिक कार्यों के चलते मीडिया में छाए हुए हैं। वहीं टिहरी लोकसभा की लगभग सभी विधानसभाओं में उनके बैनर और पोस्टर भी सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

जिसके बाद अब उत्तराखंड के राजनैतिक पंडित अनुमान लगा रहे हैं कि संभव है कि विरेन्द्र दत्त सेमवाल को संघ और पार्टी से की तरफ़ से इशारा मिल चुका है। हालांकि अब देखने वाली बात होगी कि भाजपा टिहरी लोक सभा क्षेत्र से किसे प्रत्याशी के रूप में जनता की सेवा का मौक़ा देती है।

The post उत्तराखंड की टिहरी लोकसभा क्षेत्र से वीरेंद्र दत्त सेमवाल हो सकते हैं पहली प्राथमिकता ! first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share