अपराध

महिला ग्राम प्रधान दस हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

दस हजार रिश्वत

घर बनाने के लिए महिला ने सरकारी धनराशि स्वीकृत कराने की थी मांग

देहरादून। विजिलेंस ने दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में महिला ग्राम प्रधान को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस को ग्राम प्रधान द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत मिली थी जिस पर कार्यवाही करते हुए विजिलेंस की टीम ने ग्राम प्रधान को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

विजिलेंस से मिली जानकारी के अनुसार टोल फ्रीनम्बर-1064 में शिकायत मिलने पर निदेशक सतर्कता, उत्तराखण्ड के निर्देश पर हल्द्वान सेक्टर के एसपी अनिल सिंह मनराल के निर्देशन एवं पर्यवेक्षण में विजिलेंस टीम ने निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में शिकायतकर्ता की शिकायत पर ग्राम प्रधान पूजा वर्मा पत्नी नितिन कुमार, निवासी ग्राम भंगा, थाना पुलभट्टा जनपद ऊधमसिंहनगर को अपने आवास पर दस हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया गया है।

शिकायतकर्ता ने शिकायत की थी कि ग्राम प्रधान पूजा वर्मा द्वारा उनके गांव की एक महिला से प्रधानमंत्री अटल आवास योजना के अन्तर्गत मकान बनवाने हेतु सरकारी धनराशि स्वीकृत कराने की फाइल आगे भेजे जाने व काम करवाने के एवज में 20 हजार रूपये रिश्वत मांगी थी।

शिकायत की जांच कराने पर शिकायत सही पायी गयी। जिस पर निरीक्षक ललिता पाण्डे के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। ट्रैप टीम द्वारा पूजा वर्मा, ग्राम प्रधान को दस हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया गया है। टीम में ट्रैप प्रभारी ललिता पाण्डे के साथ निरीक्षक भानु प्रकाश आर्य, हेका जगदीश सिंह बोहरा, कानि नवीन कुमार, कानि संजीव सिंह नेगी एवं कानि गिरीश चन्द्र जोशी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *