उत्तराखण्ड

भारत की सबसे बड़ी सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल श्रृंखला एएसजी आईज़ हॉस्पिटल्स का देहरादून में शुभारंभ

  • एएसजी ने उत्तराखण्ड देहरादून में सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल खोली हैं।
  • एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स की भारत भर के 83+ शहरों में 160+ शाखाएँ हैं।

देहरादूनः देश की अग्रणी आंखों की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल श्रृंखला एएसजी (ASG EYES) ने देहरादून में अपनी 168वीं शाखा का सोमवार को शुभारंभ किया। ASG समूह की भारत भर के 83 से भी अधिक शहरों में 160 से भी ज्यादा शाखाएँ हैं।

एएसजी नेत्र अस्पताल श्रृंखला का प्रबंधन एम्स, दिल्ली के पूर्व छात्रों द्वारा किया जा रहा है। एएसजी समूह को 2005 में एम्स के डॉक्टरों डॉ. अरुण सिंघवी और डॉ. शिल्पी गैंग द्वारा लॉन्च किया गया था। बाद में, अन्य विद्वान डॉक्टर अस्पताल में शामिल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप जल्द ही एएसजी आई हॉस्पिटल्स की श्रृंखला तेजी से बढ़ी, जो अन्य प्रमुख संस्थानों के बराबर लगातार नेत्र देखभाल उपचार प्रदान कर रही है। ऐसे में अब देहरादून शहर में भी ऐसे मानकों के अनुरूप एक सुपर-स्पेशल आई केयर सेटअप होगा।

ASG EYE HOSPITAL DEHRADUN

एएसजी ग्रुप के अनुसार, इन नेत्र हॉस्पिटलों की स्थापना का मुख्य उद्देश्य सभी को आर्थिक, सामाजिक और ज्ञान संबंधी असमानताओं को दूर करते हुए विश्व स्तरीय नेत्र संबंधी सुविधाएं और उपचार प्रदान करना है और इसी कारण से, एएसजी ने वरिष्ठ और अनुभवी डॉक्टरों का एक संगठन बनाया है जिनका ज्ञान और नेत्र विज्ञान अनुभव सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

देहरादून में ASG नेत्र चिकित्सालय 22/5, हरिद्वार रोड, उत्तराखंड राज्य रोडवेज कार्यशाला के सामने, रेस कोर्स में स्थित है। इस सुपर स्पेशियलिटी नेत्र चिकित्सालय में नेत्र से संबंधित सभी जटिल एवं असाध्य रोगों का निदान एवं उपचार चिकित्सकों द्वारा किया जायेगा। एक ही छत के नीचे आंखों से जुडी सभी बीमारियों की जांच और इलाज किया जाएगा। इस अस्पताल में मोतियाबिंद, लेसिक, ग्लूकोमा, रेटिनल रोग, ऑकुलोप्लास्टी, कॉर्निया, भेंगापन (अलग-अलग दिशा में देखने वाली आंखें), बाल नेत्र विज्ञान, न्यूरो-नेत्र विज्ञान और अन्य विशेषज्ञता जैसी सेवाएं उपलब्ध हैं। यहां यह बताना आवश्यक है कि अस्पताल पूरे सप्ताह 24X7 कार्य करेगा, जो 24 घंटे आपातकालीन नेत्र उपचार भी प्रदान करेगा, ताकि देहरादूनवासी रविवार को भी नेत्र उपचार करा सकें।

अस्पताल के डॉक्टरों की टीम में बेहद अनुभवी डॉक्टर डॉ. संगीता जैन, डॉ. अंशिका कश्यप, डॉ. दानिश इकबाल और डॉ. तुषार गोयल शामिल हैं।

ASG EYE HOSPITAL DEHRADUN

 

बता दें कि, एएसजी आई हॉस्पिटल हमेशा से गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए शिविर आयोजित कर उनका इलाज करने में अग्रणी रहा है, जिसके कारण एएसजी आई हॉस्पिटल्स को अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इंटरनेशनल अचीवर्स अवार्ड (2009), वेलनेस हेल्थ अवार्ड (2010), राजीव गांधी गोल्ड मेडल अवार्ड (2010), और यंग एंटरप्रेन्योर अवार्ड (2014) से सम्मानित किया गया है।

ASG EYE HOSPITAL DEHRADUN

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, एएसजी आई हॉस्पिटल की एक शाखा पिछले छह वर्षों से पूर्वी अफ्रीका में पूर्वी युगांडा के कंपाला में सफलतापूर्वक काम कर रही है और वहां के निवासियों को उत्कृष्ट नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान कर रही है, जिनके लिए एएसजी के अस्तित्व में आने तक गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल दुर्लभ थी। वहीं नेपाल के काठमांडू में एक और अंतरराष्ट्रीय अस्पताल सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। वहीं अब इस क्रम में देहरादून शहर के निवासियों को भी इस तरह के एक सुसज्जित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का लाभ मिल पायेगा। एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स ने गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल सुनिश्चित करने का संकल्प लिया।

The post भारत की सबसे बड़ी सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल श्रृंखला एएसजी आईज़ हॉस्पिटल्स का देहरादून में शुभारंभ first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share