उत्तराखण्ड

श्री राम शांति के स्वरूप भी हैं और शक्ति के भी: डा.अग्रवाल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र अयोध्या से पूजित अक्षत कलश यात्रा पहुंची ग्रामसभा श्यामपुर के जगत विहार

ऋषिकेश। क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राम भक्तों को आमंत्रित किया। इस दौरान अक्षत कलश यात्रा का ग्रामसभा श्यामपुर के जगत विहार में स्वागत किया गया। कलश के स्वागत के साथ जय श्री राम के नारे लगे।

कलश यात्रा के दौरान डा. अग्रवाल ने कहा कि 500 साल के लंबे संघर्षों एवं कई बलिदानों के बाद सत्य सनातन धर्म के प्रभु श्रीराम अयोध्या में बन रहे भव्य दिव्य नव्य मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होंगे। कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इसका विधिवत लोकार्पण करेंगे, जो हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। कहा कि केंद्र सरकार ने हमेशा लोगों के हितों और श्रद्धा को ध्यान में रखते हुए कार्य किया है। मंत्री डा. अग्रवाल ने आमजनमानस को प्रभु श्रीराम का आशीर्वाद स्वरूप पूजित अक्षत एवं श्रीराम मंदिर का चित्र भी वितरित किया।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि के आंदोलन के दौरान उनकी भूमिका श्रीराम कार सेवक समिति के जिला संयोजक के रूप में रही। मंदिर बनाने को लेकर तत्काल यूपी की तानाशाही यादव सरकार की लाठियां भी खाई। आज उन्हें बहुत गर्व हो रहा है।

डा. अग्रवाल ने कहा कि भगवान राम के जीवन की एक-एक घटना और उनका प्रत्येक निर्णय हमें एक आदर्श व्यक्ति बनाने के लिए काफी है। कहा कि श्रीराम शांति के स्वरूप भी हैं और शक्ति के भी। उन्होंने कहा कि यह बड़े सौभाग्य की बात है कि हम सभी 22 जनवरी को उस घड़ी के साक्षी होने जा रहे है। जब रामलला अपने जन्मस्थान में विराजित होंगे। कहा कि भगवान राम के कृतित्व ने मुझे जीवन में सही राह चुनने में हमेशा मदद की।

डा. अग्रवाल की अगुआई में कलश यात्रा निकालकर सभी रामभक्तों को आमंत्रित भी किया गया। उन्होंने क्षेत्रवासियों से आगामी 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने का आह्वान किया।

इस मौके पर मण्डल अध्यक्ष दिनेश पंवार, महामंत्री चंद्रवीर पोखरियाल, मण्डल अध्यक्ष महिला मोर्चा सोनी रावत, सतपाल राणा, मंजू ममगाई, संगीता रावत, अनिता रावत, रोशनी बिजल्वाण, रश्मि पांडेय, बबली देवी, बिंद्रा देवी, संतोषी बहुगुणा, बीमा पैन्यूली, अनिता नेगी, मीना बिष्ट, रागिनी जैन आदि उपस्थित रहे।

वहीं, त्रिवेणी घाट पर प्रतिदिन चल रहे रामायण पाठ पंडाल में मंत्री डॉ अग्रवाल को सम्मानित किया। पंडित जसवीर शास्त्री ने कहा कि भाजपा की ही सरकार में महिलाएं स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रही है। अयोध्या में श्रीराम का मंदिर भाजपा की ही सरकार ने बनाया है। इससे पहले की सरकारों ने रामभक्तों के साथ धोखा ही किया है। इस दौरान पंडित जसवीर शास्त्री ने मंत्री डॉ अग्रवाल का धन्यवाद करते हुए सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला कार्यालय प्रभारी देवदत्त शर्मा, मण्डल महामंत्री युवा मोर्चा अभिनव पाल आदि उपस्थित रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share