उत्तराखण्ड

क्रिकेट प्रतियोगिता: मैन ऑफ द मैच बने सोहन और सुनील

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब द्वारा आयोजित अजय गौतम अंतर क्रिकेट प्रतियोगिता का आज पुलिस लाइन, रेसकोर्स में मुख्य अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह द्वारा क्रिकेट की बॉल पर शॉट लगाकर किया गया। पहले मैच का मैन ऑफ द मैच सोहन परमार को दिया गया। दूसरे मैच का मैन ऑफ द मैच सुनील कुमार ने अपने नाम किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रेस क्लब द्वारा इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन कराना बहुत सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब अपने सदस्यों की प्रतिभाओं को निहारने के लिए इस प्रकार के आयोजन करना सराहनीय कार्य है। पत्रकारों की भागदौड़ भरी जिंदगी में खेल का विशेष महत्व है, इससे शारीरिक और मानसिक थकान खत्म होती है।

इस अवसर पर प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने कहा कि क्लब अपने सदस्यों के लिए वर्ष भर का खेल कैलेंडर तैयार करता है। इससे क्लब में वर्ष भर इनडोर व आउटडोर खेल चलते रहते है। साथ ही अपने सदस्यो के पारिवारिक जनों के लिए भी वर्ष भर कार्यक्रम आयोजित करता है।
आज का पहला मैच दून सुपर किंग व दून चैंपियन के बीच खेला गया। दून सुपर किंग ने दून चैंपियन को हराया। दून सुपर किंग ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी ली ,जिसमें उन्होंने दून चौंपियन को 9 विकेट लेकर 109 रनों पर आउट किया। दून चौंपियन की तरफ से अभिषेक मिश्रा ने 30 रन, अनिल चंदोला ने 24 व विजय मिश्रा ने 13 रन बनाए, वही दून सुपर किंग की तरफ से सोहन परमार ने 3, नागेंद्र नेगी ने 2, हर्ष मणि उनियाल व अभय कैंतुरा ने 1-1 विकेट लिए।
वही लक्ष्य का पीछा करने बैटिंग के लिए उतरी दून सुपर किंग ने 14.1ओवर में 110 रन बनाकर विजय प्राप्त की। दून सुपर किंग की तरफ से सोहन परमार ने 45 रन, शैलेंद्र सेमवाल ने 21, नागेंद्र नेगी व योगेश सेमवाल ने 13 रन बनाए, दून चैंपियन की तरफ से सोबन गुसाईं, अभिषेक मिश्रा व संदीप बड़ोला ने 1-1 विकेट लिए।

वही दूसरा मैच दून नाइट राइडर व दून ड्रेयरडेविल के बीच खेला गया। जिसमें दून डेयर डेविल ने दून नाइट राइडर को पराजित किया।
दून नाइट राइडर ने टॉस जीत कर पहले बलेबाजी कर 16.1 ओवर में 10 विकेट खोकर 101 रन बनाये। दून नाइट राइडर की तरफ से सचिन कुमार ने 27, मनीष ओली ने 14 व किशोर रावत ने 12 रन बनाए। वहीं दून डेयर डेविल की तरफ से सुनील कुमार और शिवेश ने 3-3 विकेट व प्रवीण नेगी ने 2 विकेट लिए। वही लक्ष्य का पीछा करने उतरी दून ड्रेयरडेविल ने 14.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 103 रन बनाए। ड्रेयरडेविल की तरफ से सुनील कुमार ने 34 व ठाकुर नेगी ने 32 रन बनाए। वही दून नाइट राइडर की तरफ से किशोर रावत ने 3, अनिल डोगरा व संदीप नेगी ने 1-1 विकेट लिए।

इस अवसर पर प्रेस क्लब के खेल संयोजक मनोज सिंह जयाड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, संयुक्त मंत्री मीना नेगी, कार्यकारिणी सदस्य विनोद पुंडीर, मंगेश कुमार, प्रवीन बहुगुणा आदि उपस्थित थे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share