उत्तराखण्ड

उज्ज्वला सिलेंडर पर जारी सब्सिडी से राज्य के 4.5 लाख परिवारों की मुस्कान बरकरार : भट्ट

उज्ज्वला सिलेंडर पर जारी सब्सिडी महाशिवरात्रि पर मोदी की सौगात : भट्ट

देहरादून। भाजपा ने उज्ज्वला योजना सिलेंडर पर सब्सिडी जारी रखने पर प्रसन्नता जताते हुए, 10 करोड़ परिवारों को महाशिवरात्रि पर पीएम मोदी की सौगात बताया है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, मोदी जी के इस निर्णय ने राज्य के 4.5 लाख परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है।

उन्होने कहा, भाजपा की सरकारें हमेशा मातृ शक्ति की तकलीफ़ों को कम करने के लिए प्रतिबद्ध रहती है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब माताओं-बहिनों की आँखों से चूल्हे के धुंए से निकलते आंसुओं को सुखाने का काम किया है उज्ज्वला कनेक्शन से। आज देश भर के 10 करोड़ परिवार इस योजना से मुफ्त सिलेंडर पाकर अपनी रोज़मर्रा की जिंदगी को आसान बना रहे हैं।

पीएम मोदी ने मुफ्त सिलेंडर ही नहीं, उनको भरवाने का भी इंतजाम किया प्रति सिलेंडर 300 रुपए की सब्सिडी देकर। यह योजना इस वर्ष मार्च माह मे समाप्त होने वाली थी, लेकिन मोदी एक बार फिर से अपने गरीब परिवारों के चूल्हे और माताओं बहिनों की आँखों चिंता करते हुए पुनः मार्च 2025 तक बढ़ा दिया है। केंद्र का यह कदम उत्तराखंड के 4.5 लाख उज्ज्वला परिवारों को भी आने वाले एक वर्ष तक आवश्यक मदद देने का काम करेगा।

उन्होने इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी की भी प्रशंसा करते हुए कहा, उनकी सरकार अंतयोदया परिवारों को पहले ही प्रत्येक वर्ष 3 सिलेंडर मुफ्त दे रही है। इस तरह पीएम मोदी और सीएम धामी, दोनों के सहयोग से गरीब परिवारों को दोहरी मदद मिल रही है | खासकर ये मदद हमारे राज्य के पहाड़ों में पहाड़ सी जिंदगी जीने वाली मातृ शक्ति की दिनचर्या को इसने सरल बनाया है। जंगलों पर उनकी निर्भरता ने उनके फेफड़ों मे भरते और पर्यावरण मे फैलते धुंए को कम करने का काम किया है।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share