उत्तराखण्ड

दुकानों के बाहर सुव्यवस्थित पार्किंग के लिये नियुक्त होंगे यातायात मित्र: अजय सिंह

अस्थाई अतिक्रमण और अव्यवस्थित पार्किंग पर सख्त एसएसपी देहरादून

शहर के व्यस्ततम मार्गों/चौराहों का किया स्थलीय निरीक्षण

देहरादून। एसएसपी अजय सिंह ने जनपद के व्यस्ततम तथा यातायात दबाव वाले मार्गों राजपुर रोड, ईसी रोड, चकराता रोड, सहारनपुर रोड आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उक्त मार्गों पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेते हुए सड़कों पर किये गये अस्थाई अतिक्रमण फड़/ठेली आदि को हटाने तथा अव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियो को निर्देश दिये गये।

एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रो में दुकानों के बाहर अव्यवस्थित रूप से की जा रही पार्किंग व्यवस्था के सम्बन्ध में सम्बन्धित व्यापारियों के साथ मीटिंग कर लेंं। प्रत्येक क्षेत्र में 20 से 25 दुकानदारों का एक ग्रुप बनाया जाये, जिनके द्वारा आपसी सहमति से अपने निजी व्यय पर अपने क्षेत्र में दुकानों के बाहर वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग के लिए एक व्यक्ति को यातायात मित्र के रूप में नियुक्त किया जायेगा। जिसे यातायात पुलिस द्वारा ट्रेेनिंग तथा वर्दी दी जायेगी।

प्रत्येक क्षेत्र में दुकानों के बाहर व्यापारी वर्ग की सहमति से सुव्यवस्थित पार्किंग के लिए यातायात मित्रों को नियुक्त किया जायेगा। जो इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि दुकानों के बाहर वाहनों की पार्किंग से यातायात व्यवस्था बाधित न हो और न ही अनावश्यक रूप से दुकानों के बाहर कोई वाहन खडा रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share