उत्तराखण्ड

लौहपुरूष सरदार पटेल की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

देहरादून। राजपुर रोड विधायक खजानदास ने लौह पुरूष सरदार बल्लभ भाई पटेल की 74वीं पुण्यतिथि पर पटेल पार्क देहरादून में पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर नमन किया।

इस अवसर पर विधायक खजानदास ने कहा कि लौह पुरूष पटेल बैरिस्टर के साथ-साथ एक कुशल राजनेता व भारतीय स्वतन्त्रता के लिये सघर्ष करने वाले प्रमुख नेता थे।  जिन्होंने आजादी के बाद रियासतों को भारत में मिलाने एवं भारत को एकजुट करने में अपनी अहम भूमिका निभाई।

कहा कि हमें ऐसे महान पुरूषों से प्रेरणा लेकर उनके बताये नक्शे कदम पर चलकर राष्ट्र को आगे बढ़ाने में योगदान करना चाहिए। कहा कि पटेल ने हमे गरीब-अमीर, जातिपंथ के भेदभाव को समाप्त कर एक उन्नत देश की कल्पना के लिए प्रेरित करते हुये कहा था कि अपने स्वतन्त्र देश की रक्षा करना हमारा पहला कर्तव्य होना चाहिए।

इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रेलवे वोर्ड के पूर्व सदस्य गोपाल पुरी, भाजपा निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक विशाल गुप्ता, पंकज शर्मा मण्डल अध्यक्ष भाजपा अम्बेडकर मण्डल, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व महामंत्री विपिन खण्डूडी़, महामंत्री वैभव कुमार, अभिषेक नौडियाल, निवर्तमान पार्षद विमला गौड़ आदि मौजूद रहे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share