उत्तराखण्ड

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में ई.एस.आई.एस. सेवा दोबारा शुरू, विगत माह में ESIS ने अस्पताल को जारी किया 5 करोड़ का भुगतान

  • श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री धामी का जताया आभार
  • ई.एस.आई.एस. अस्पताल के बकाया बिलों के भुगतान को भी जल्द करेगा जारी
  • भविष्य में भी निरन्तर अंतराल पर जारी होता रहेगा अस्पताल के बकाया बिलों का भुगतान

देहरादून। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में कर्मचारी राज्य बीमा योजना (ई.एस.आई.एस.) के लाभार्थियों के लिए दोबारा उपचार की सेवाएं जल्द शुरू हो रही हैं। लंबे समय से श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के बकाया बिलों का भुगतान न हो पाने के कारण अस्पताल में ई.एस.आई.एस. के लाभार्थियों का उपचार बंद था। बकाया बिलों के लंबित भुगतान की राशि 45 करोड़ रुपये तक पहुंच गई थी। मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड के हस्तक्षेप व ई.एस.आई.एस. के उच्च पदाधिकारियों से वार्ता के बाद ई.एस.आई.एस. अस्पताल के लंबित बिलों के भुगतान को जल्द जारी करने जा रहा है। विगत माह में ई.एस.आई.एस. ने 5 करोड़ रुपये का भुगतान अस्पताल को जारी किया है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने त्वरित कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया है। यह जानकारी श्री महंत इन्दिेरश अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (बिग्रे) डाॅ प्रेरक मित्तल (से.नि.) ने दी।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (बिग्रे) डाॅ प्रेरक मित्तल (से.नि.) ने जानकारी दी कि पूर्व की भांति श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में कर्मचारी राज्य बीमा योजना (ई.एस.आई.एस.) के लाभार्थियों के लिए दोबारा उपचार सेवा शीघ्र शुरू हो रही है। कर्मचारी संगठनों ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में दोबारा ई.एस.आई.एस. लाभार्थियों के उपचार की सेवा शुरू होने का स्वागत कर खुशी व्यक्त की है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में ई.एस.आई.एस. सेवा शुरू होने से योजना के लाभार्थियों को एक छत के नीचे सम्पूर्ण इलाज की सुविधा मिलेगी। अस्पताल प्रबन्धन ने ई.एस.आई.एस. के वरिष्ठ पदाधिकारियों का आभारत जताया।

हाल ही में कर्मचारी राज्य बीमा योजना की निदेशक दीप्ति रावत ने श्री दरबार साहिब में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के चेयरमैन श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से भेंट कर अस्पताल में कर्मचारी राज्य बीमा योजना की सेवाओं को दोबारा शुरू किए जाने का अनुरोध किया था। श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज जी ने उन्हें शीघ्र ही अस्पताल में योजना को दोबारा शुरू किये जाने के लिए आश्वस्त किया था। इसी कड़ी में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में लाभार्थियों के लिए दोबारा उपचार की सेवाएं शुरू हो रही हैं।

The post श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में ई.एस.आई.एस. सेवा दोबारा शुरू, विगत माह में ESIS ने अस्पताल को जारी किया 5 करोड़ का भुगतान first appeared on Bharatjan Hindi News, हिंदी समाचार, Samachar, Breaking News, Latest Khabar.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share